Monday, December 10, 2007

कौन चला रहा सरकार, सोनिया या सरदार..


Dec 09, 01:44 am

पानीपत, जागरण संवाद केंद्र :

'कौन चला रहा सरकार, सोनिया या सरदार, मैंने कहा भइया! ये स्थिति है सरकार की, चल गई तो सोनिया की, टूट गई तो..। इन पंक्तियों पर हुडा स्थित एसडी विद्या मंदिर का मेन हाल श्रोताओं के ठहाकों से गूंज उठा। इन चुटकीली पंक्तियों से श्रोताओं को गुदगुदाने वाले कोई और नहीं थे, बल्कि देश के जाने माने हास्य कलाकार और ग्रेट इंडियन लाफ्टर के सितारे प्रताप सिंह फौजदार थे। जी हां, मौका था पानीपत सांस्कृतिक मंच के तत्वावधान में आयोजित हास्योत्सव कार्यक्रम का।

यह सिलसिला यहीं खत्म नहीं होता है और हंसी का यह दौर देर रात तक जारी रहा। कलाकारों ने न केवल खट्टें-मीठे अनुभवों से लोगों को हंसा-हंसाकार लोटपोट कर दिया, बल्कि ऐसी प्रस्तुतियां भी दीं, जिससे लोगों की संवेदनाएं उमड़ पड़ीं।

भारत का दिल कही जाने वाली दिल्ली के मशहूर कवि राजेश चेतन की देशभक्ति की भावनाओं से परिपूर्ण और शहीद-ए-आजम भगतसिंह के साहसिक जीवन की कहानी ने कुछ देर पहले ठहाकों से गूंज रहे हाल में एकदम सन्नाटा ला दिया और सभी श्रोताओं के दिलो-दिमाग में आजादी के दिनों की सुनहरी यादें ताजा कर दीं।

राजेश चेतन ने राजनेताओं पर व्यंग्य भी कसा। उन्होंने रामसेतु को चुनावी मुद्दा बनाकर लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने वाले राजनीतिज्ञों की असली छवि पेश की।

इसके अलावा अलवर के विनीत चौहान, सिरसा के हरि सिंह दिलबर, दरियाव सिंह मलिक, जींद के जगबीर राठी, अंबाला के सूफी जगजीत सिंह, वीरेद्र के मधुर और सोनीपत के अशोक बतरा ने अपनी सुंदर रचनाओं से श्रोताओं को काफी प्रभावित किया।

देर रात तक चले इस कार्यक्रम में उपायुक्त महेद्र कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और उनके साथ प्रसिद्ध समाज सेवी एवं उद्योगपति प्रकाश चंद बजाज एवं रामनिवास गुप्ता ने कवियों की शानदार प्रस्तुति का आनंद लिया।

इस अवसर पर पानीपत सांस्कृतिक मंच की ओर से आयोजित विशेष सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय योगदान के लिए प्रदेश के 11 महानुभावों को पानीपत रत्न से सम्मानित किया गया। उन हस्तियों में राम निवास गुप्ता, प्रकाश चंद बजाज, योगेंद्र मौदगिल, राजेश जैन, सूरज दुरेजा, डा. डीके सिंह, नरेश जैन, दरियाव सिंह मलिक, अखगर पानीपती, कैलाश ग्रोवर और दीपचंद मिर्माेही है।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक मंच के प्रधान गजेंद्र सलूजा, महासचिव संजय जैन, कोषाध्यक्ष डा. राजवीर आर्य, प्रवक्ता संजीव त्यागी, संयोजक योगेंद्र मौदगिल, सौरभ सिंगल, नरेश गर्ग, डा. आरके गर्ग, सुरेश मलिक, पंकज गोयल गगन जैन, एसडीएम शक्ति सिंह आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।
Post a Comment