Saturday, June 13, 2009

कवि प॰ ओम व्यास ओम इन्द्रप्रस्थ अपोलो में


देश के सुप्रसिद्ध देश के सुप्रसिद्ध कवि प॰ ओम व्यास ओम को भोपाल से इन्द्रप्रस्थ अपोलो में लाने की जानकारी अपको एस॰ एम॰ एस॰ के माध्यम से दे चुका हूँ। कल श्री प्रताप फौजदार,

श्री महेन्द्र अजनबी और श्री गजेन्द्र सोलंकी के साथ अपोलो अस्पताल जा कर ओम जी के भाई श्री संजय व्यास (09811984780) उनके मित्र शैलेन्द्र स्वामी मुस्कार के (09425091025) व कविता भाभी से समपर्क किया, आप भी मोबाईल पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले सकते हैं। अपोलो के डाक्टर दवाओ के सहारे मस्तिष्क को विश्राम की अवस्था मे लेकर गये हैं जिस से कि जो रक्त्त के क्लाँटस मस्तिष्क में बन गये हैं उनके ठीक होने की प्रक्रिया आरम्भ हो। कल उनकी इन्डोस्कोपी भी की गई आज संम्भवतः पांव अथवा जबडे का आप्रेशन होने की योजना है। भोपाल से अच्छी स्थिति में ओम जी आ गये हैं मध्यप्रदेश सरकार का इस के लिय धन्यवाद। अस्पताल के बाद प्रो॰ अशोक चक्रधर के निवास पर विदिशा कवि सम्मेलन के छाया चित्र देखने को मिले अशोक जी ने विदिशा की घटना की विस्तार से जानकारी दी। अमरीका में हिन्दी यू॰ एस॰ ए॰ के संयोजक भाई देवेन्द्र सिह भी लगातार फोन करके ओम जी के स्वास्थय की जानकारी ले रहे हैं।

लगता है ये सप्ताह कवि कुल के इतिहास में काला सप्ताह के रुप में याद किया जायेगा पिछले दो दिनों से हास्य सम्राट आचार्य श्री अल्ह्ड बीकानेरी कैलाश अस्पताल नोयडा में रक्तचाप कम होने व निमोनिया के कारण भर्ती हैं कल उनको तकलीफ बढने के कारण वेंटिलेटर पर रखा गया कैलाश अस्पताल में डा॰ महेश शर्मा के नेतृत्त्व में डाक्टरों की कुशल टीम उनकी देखभाल कर रही है आप भी भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें।

एक सुखद समाचार भी आपसे बांटना चाहता हूँ लखनऊ की सुप्रसिद्ध कवयित्री डा॰ सीता सागर यूटरस का सफल आप्रेशन के बाद स्वस्थ होकर आज अपने पुत्र के साथ बंगलोर रवाना हो रही हैं।



-

Post a Comment